Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    मलिन बस्ती व ईट भट्टों पर रहने वाले पर विशेष ध्यान देंः- अंशुल वर्मा


    पल्स पोलियो अभियान की समस्त तैयारियां पूर्ण कर ली गयी हैः-पी0एन0 चर्तुवेदी

     10 मार्च - हरदोई, 11 मार्च 2018 से शुरू होने वाले सघन पल्स पोलियों के प्रति जनमानस में जागरूकता फैलाने हेतु गांधी भवन से प्रारम्भ होने वाली सघन पल्स पोलियो महारैली को सासंद अंशुल वर्मा ने हरी झण्डी दिखाकर रवाना किया ।


    इस अवसर पर  सासंद ने कहा कि पल्स पोलियो अभियान के दौरान 0 से 5 वर्ष तक के अधिक से अधिक बच्चों को पल्स पोलियो की खुराक पिलाई जाये तथा मलिन बस्ती, ईट भट्ठों पर रहने वाले बच्चों पर विशेष ध्यान दिया जाये और ऐसी जगह के बच्चें किसी दशा में पोलियो की खुराक पीने से वंचित न रहें । उन्होने कहा कि पल्स पोलियो अभियान के तहत लगे चिकित्सकों/ कर्मचारियों पर भी नजर रखी जाये ताकि अभियान में किसी प्रकार की शिथिलता न हो ।

    मुख्य चिकित्सा अधिकारी पी0एन0 चर्तुवेदी ने बताया कि पल्स पोलियो अभियान की समस्त तैयारी पूरी कर ली गयी है तथा दूरस्थ पोलियो टीमों को आज ही रवाना कर दिया जायेगा तथा वह 11 मार्च को सघन पल्स दिवस पर प्रातः निर्धारित समय से ही अपने बूथों पर बच्चों को पोलियो की खुराक पिलाना प्रारम्भकर दें ।

    रैली में उप मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा0 विजय कुमार सिंह, डा0 ए0के0गुप्ता, डा0 अम्भुज सिंह, एस0एस0 इन्सस्टूयट एण्ड पैरामेडिकल, निर्मला इन्सस्टूयट एण्ड पैरामेडिकल, कन्या जू0पा0 बहरा सौदागर,बालक जू0हा0 रेलवेगंग, पूर्व मा0विद्यालय रेलवे गंज, कन्या जू0हा0स्कूल सरायथोक, एनसीसी के छात्र-छात्राओं सहित ए0एन0एम0 व आशाओं ने भाग लिया ।

    हरदोई से आसीम फारूकी की रिपोर्ट 



    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.