Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    शिक्षकों के कुशल मार्गदर्शन से बच्चों को सफलता मिलती है:- जिलाधिकारी

    नारी शक्ति का समाज में बड़ा योगदान है:- पुलकित खरे

    हरदोई: स्पोर्ट स्टेडियम में आयोजित दो दिवसीय 38वीं मण्डलीय बेसिक बाल क्रीड़ा प्रतियोगिता का शुभारम्भ मुख्य अतिथि के रूप में जिलाधिकारी पुलकित खरे ने दीप प्रज्ज्वलित कर एवं मशाल ज्योति जलाकर किया । इस अवसर पर जिलाधिकारी ने अपने सम्बोधन में बच्चों के कार्यक्रमों की प्रशंसा करते हुए कहा कि बच्चें ही इस सम्पूर्ण आयोजन की जान है और किसी भी क्षेत्र में बच्चों को आगे बढ़ाने में शिक्षक का सबसे बड़ा योगदान होता है और शिक्षकों केे मार्ग दर्शन से ही बच्चों को उनकी मनचाही सफलता प्राप्त होती है । प्राथमिक विद्यालय बरहा व सुरसा के बच्चों के मनमोहक नृत्य आदि को देखकर उन्होने कहा कि बच्चों की शिक्षा एवं कला को निखारने में शिक्षक अहम होता है और जो बच्चे कलाओं में दक्ष होते है उनका अभिव्यक्ति का स्तर भी अच्छा होता है ।
    आज महिला दिवस पर बोलते हुए जिलाधिकारी ने कहा कि सौभाग्य की बात है कि आज महिला दिवस भी है,समस्त नारी शक्ति को नमन करते हुए कहा कि बेसिक शिक्षा के क्षेत्र में महिला शिक्षकों की महत्वपूर्ण भूमिका है ओर उनके अध्यापन और कुशल निर्देशन में शिक्षित बच्चे ही समाज के निर्माता बनते हैं ।उन्होने कहा कि किसी भी समाज के निर्माण, सृजन और उत्थान में शिक्षक का विशेष योगदान होता हैं ।जिलाधिकारी ने कहा कि एक समर्पित शिक्षक प्रगतिशील समाज के निर्माण में उस आधारशिला की तरह है जिस पर खूबसूरत महल की इमारत टिकी होती हैं । कार्यक्रम में जिलाधिकारी ने गुब्बारे एवं शान्ति के दूत कबूतर उड़ाकर खेल प्रारम्भ करने की घोषणा की ।
    जिलाधिकारी ने कहा कि बच्चें सभी खेलों में अपनी प्रतिभा प्रदर्शित करें और मण्डल के सभी जिलों से आये बच्चें प्रदेश व देश में अपने मण्डल का नाम रोशन करें । कार्यक्रम में मुख्य अतिथि जिलाधिकारी का आभार व्यक्त करते हुए बेसिक शिक्षा अधिकारी मसीहुज्जमा सिद्वीकी ने कि जिलाधिकारी की प्रेरणा एवं मार्ग दर्शन में जनपद में 10 वर्ष बाद मण्डलीय खेलकूद प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा । उन्होने सभी उपस्थित अन्य जनपदों से आये शिक्षक पदाधिकारियों, अधिकारियों,गणमान्य व्यक्तियों, शिक्षकों एवं बच्चों का आभार व्यक्त किया । इस अवसर पर सहायक निदेशक सूचना कुमकुम शर्मा, शिक्षक संध के योगेश त्यागी, सुनीता त्यागी, उप शिक्षा अधिकारी , खण्ड शिक्षा अधिकारी आदि मौजूद रहे, कार्यक्रम का संचालन मनीष मिश्रा द्वारा किया गया ।

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.