Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    उप्र : बनारस में महिला पुलिसकर्मियों के लिए जल्द बनेंगे शौचालय


    लखनऊ/वाराणसी, 29 मार्च - उत्तर प्रदेश पुलिस में काम करने वाली महिलाओं की परेशानी जल्द ही दूर होने वाली है। शौचालय को लेकर महिला पुलिसकर्मियों के सामने आ रही समस्याओं को देखते हुए बनारस परिक्षेत्र के पुलिस महानिरीक्षक (आईजी) ने इस संबंध में परिक्षेत्र के सभी जिलों से रिपोर्ट मांगी है। उनका कहना है कि रिपोर्ट मिलने के बाद वह पुलिस मुख्यालय भेजी जाएगी, जिस पर अमल करते हुए महिला पुलिसकर्मियों के लिए जल्द ही शौचालय बनाए जाएंगे।


    उप्र पुलिस से जुड़े सूत्रों के मुताबिक, बनारस परिक्षेत्र में तैनात महिला पुलिसकर्मियों के लिए जल्द ही 80 शौचालय बनाए जाएंगे। डीजीपी के निर्देश पर आईजी रेंज दीपक रतन ने चारों जिले के कप्तानों से इस संबंध में रिपोर्ट मांगी है। रिपोर्ट मिलने के बाद पुलिस मुख्यालय से बजट जारी किया जाएगा। 

    सूत्रों ने बताया कि महिला पुलिसकर्मियों की थानों में 24 घंटे ड्यूटी होती है। इसके बावजूद शहर के किसी भी थाने में उनके लिए अलग से शौचालय नहीं हैं। महिला पुलिसकर्मियों की यह पेरशानी उस समय सामने आई थी, जब बनारस परिक्षेत्र के आईजी दीपक रतन ने कई थानों का दौरा किया था, जिसके बाद उन्होंने अस्थाई शौचालय की व्यवस्था करने को कहा था।

    आईजी दीपक रतन के मुताबिक, सभी थानों में महिला पुलिसकर्मियों के लिए अलग से शौचालय बनाने के लिए थानाध्यक्षों से जगह चिन्हित करने और उसको बनाने में होने वाले खर्च की जानकारी देने को कहा गया है। 

    उन्होंने कहा कि रिपोर्ट आने के बाद पुलिस मुख्यालय भेजा जाएगा। इसके बाद एक साथ पूरे प्रदेश के थानों में शौचालय बनाने के लिए बजट जारी होगा।

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.