Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    उप्र : कैबिनेट मंत्री राजभर की नाराजगी दूर करने शाह ने बुलाया दिल्ली


    लखनऊ, 20 मार्च  उत्तर प्रदेश में 22 मार्च को होने वाले राज्यसभा चुनाव के गणित को देखते हुए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने अपने सहयोगी दल सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के मुखिया और उप्र के कैबिनेट मंत्री ओम प्रकाश राजभर को मनाने का प्रयास शुरू कर दिया है। भाजपा के सूत्रों के मुताबिक राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने राजभर को बातचीत के लिए दिल्ली बुलाया है। उम्मीद है कि उन्हें मना लिया जाएगा। 

    भारतीय जनता पार्टी के सूत्रों ने बताया कि राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने पार्टी से नाराज चल रहे उत्तर प्रदेश भाजपा सरकार में सहयोगी दल के कैबिनेट मंत्री ओमप्रकाश राजभर को मुलाकात के लिए दिल्ली बुलाया है। 

    इससे पहले राजभर ने सोमवार को धमकी देते हुए कहा था कि यदि उनसे अमित शाह ने बात नहीं की तो उनकी पार्टी राज्यसभा चुनाव का बहिष्कार करेगी। इस धमकी का असर उस समय दिखाई दिया जब उप्र के शहरी विकास मंत्री सुरेश खन्ना ने राजभर के घर जाकर उनसे मुलाकात की। उन्हें मनाने का प्रयास किया गया, लेकिन वह नहीं माने। 

    गौरतलब है कि ओमप्रकाश राजभर की सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी भाजपा की सहयोगी दल है और उसके चार विधायक हैं। उनकी नाराजगी का आलम यह है कि सरकार के एक साल पूरा होने पर आयोजित कार्यक्रम में वह शामिल नहीं हुए। 

    राजभर ने सोमवार को चेतावनी देते हुए कहा था कि भाजपा अध्यक्ष अमित शाह से बात करने की कोशिश की, लेकिन बात नहीं हुई। 

    राज्यसभा में अखिलेश यादव का साथ दिए जाने के सवाल पर कहा कि उनसे कोई बात नहीं हुई है। भाजपा गठबंधन का धर्म नहीं निभा रही है। उत्तर प्रदेश सरकार का सारा ध्यान सिर्फ मंदिर पर है न कि गरीबों के कल्याण पर, जिन्होंने उन्हें वोट देकर सत्ता दी है। 

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.