Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    स्वच्छ भारत अभियान - जिलाधिकारी ने नवरात्र पर्व पर मंदिरों को जाने वाले सभी रास्तों को कराया साफ

    बांगरमऊ उन्नाव 19 मार्च 2018 ।। नवरात्र पर्व को दृष्टिगत रखते हुए सभी मंदिरों के आसपास व मंदिरों को जाने वाले रास्तों पर विशेष रूप से सफाई कराकर चूना डलवाए जाने के जिलाधिकारी के निर्देश के अनुपालन में नगर पालिका परिषद द्वारा 17 से 19 मार्च तक विशेष सफाई अभियान चलाया जा रहा है।


     जिलाधिकारी ने नवरात्र पर्व पर सभी मंदिरों के आसपास व मंदिरों को जाने वाले सभी रास्तों पर विशेष रूप से सफाई कराकर चूना डलवाए जाने के निर्देश पर पालिका परिषद द्वारा 17 से 19 मार्च तक विशेष सफाई अभियान चलाया जा रहा है। पालिका परिषद के चेयरमैन इजहार खां व अधिशासी अधिकारी उमेश कुमार मिश्र द्वारा सभी सफाई कर्मचारियों व सफाई नायकों को कड़े निर्देश दिए गए हैं कि साफ सफाई में कहीं भी कोई कोताही न बरती जाए अगर कहीं पर भी लापरवाही या गंदगी पाई गई तो संबंधित सफाई कर्मचारियों के खिलाफ कड़ी कार्यवाही की जाएगी। निर्देश प्राप्त होते ही सफाई कर्मचारी नगर की सफाई में जुट गए हैं।
    स्वच्छ भारत मिशन के ब्रांड अंबेसडर फजलुर्रहमान ने बताया कि 2 अक्टूबर 2014 गांधी जयंती के दिन भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने स्वच्छ भारत अभियान की शुरुआत की थी। स्वच्छ भारत अभियान की शुरुआत में प्रधानमंत्री जी ने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी और पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री जी को श्रद्धांजलि देते हुए महात्मा गांधी के स्वच्छ भारत के सपने को पूरा करने की बात कही थी। सन 2019 में महात्मा गांधी जी की 150वीं जयंती है प्रधानमंत्री जी ने 2019 तक उनके स्वच्छ भारत के सपने को पूरा करने की बात कही है।।


    बांगरमऊ उन्नाव , से मुकेश कुमार की रिपोर्ट

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.