Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    बिहार में 20 हजार स्वच्छाग्रहियों को संबोधित करेंगे प्रधानमंत्री


    मोतिहारी, 29 मार्च - प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 'चंपारण सत्याग्रह शताब्दी वर्ष' के अवसर पर 10 अप्रैल को पूर्वी चंपारण के जिला मुख्यालय मोतिहारी में 20 हजार स्वच्छाग्रहियों को संबोधित करेंगे। इन 20 हजार स्वच्छाग्रहियों में से 10 हजार बिहार के तथा 10 हजार दूसरे राज्य के होंगे। 

    पूर्वी चंपारण के जिलाधिकारी रमन कुमार ने गुरुवार को बताया कि चंपारण सत्याग्रह शताब्दी वर्ष के अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आगामी 10 अप्रैल को मोतिहारी आएंगे और स्थानीय गांधी मैदान में 20 हजार स्वच्छाग्रहियों को संबोधित करेंगे। 

    उन्होंने बताया कि इस कार्यक्रम में शामिल होने के लिए अन्य राज्यों के मुख्यमंत्रियों, केंद्रीय मंत्रियों और कई विभागों के सचिवों को भी आमंत्रित किया गया है। भारत सरकार के पेयजल एवं स्वच्छता मंत्रालय द्वारा आयोजित इस कार्यक्रम का नाम 'चलो चंपाारण' रखा गया है। 

    जिलाधिकारी ने कहा कि बिहार के बाहर से आनेवाले स्वच्छाग्रहियों के ठहरने के लिए टेंट सिटी का निर्माण किया जा रहा है, जिसमें सभी आवश्यक सुविधाएं होंगी। उन्होंने कहा कि इस तरह का आयोजन किसी छोटे जिले में पहली बार हो रहा है। 

    जिलाधिकारी ने बताया कि चंपारण सत्याग्रह शताब्दी के मौके पर चंपारण की भूमि से स्वच्छाग्रहियों को प्रधानमंत्री का संदेश बापू के प्रति सच्ची श्रद्घांजलि होगी। 

    उन्होंने कहा कि दो से नौ अप्रैल तक 'सत्याग्रह से स्वच्छाग्रह' सप्ताह मनाया जाएगा। इस दौरान राज्य के सभी 38 जिलों में स्वच्छाग्रही जाकर ग्रामीणों को स्वच्छता का पाठ पढ़ाएंगे। उन्होंने दावा किया कि 10 अप्रैल तक पूर्वी चंपारण जिले को ओडीएफ यानी खुले में शौच से मुक्त बनाने की योजना है। 

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.