Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    वनप्लस 10 शहरों में करेगी ऑफलाइन परिचालन का विस्तार


    नई दिल्ली, 31 मार्च  चीन की स्मार्टफोन निर्माता वनप्लस ने भारतीय बाजार में तीन साल पहले प्रवेश किया था और अब यह देश के सबसे बड़ी प्रीमियम एंड्रायड स्मार्टफोन ब्रांड बन चुकी है। अब कंपनी इस साल के अंत तक देश के 10 शहरों में अपने ऑफलाइन परिचालन के विस्तार की योजना बना रही है। शेनझेन मुख्यालय वाली कंपनी ने भारत में अपना परिचालन 2014 के दिसंबर में शुरू किया था और मुख्य तौर कंपनी केवल ऑनलाइन बिक्री करती थी। 


    इंटरनेशनल डेटा कॉरपोरेशन (आईडीसी) की 'क्वाटरली मोबाइल फोन ट्रैकर' रिपोर्ट के मुताबिक प्रीमियम स्मार्टफोन बाजार में कंपनी की हिस्सेदारी 47.3 फीसदी है और कंपनी ने कुल 2,87,000 डिवाइसों की बिक्री की। 

    वनप्लस अपने ऑनलाइन भागीदार अमेजन इंडिया और खुद के पोर्टल के माध्यम से ऑनलाइन बिक्री जारी रखेगी। 

    वनप्लस इंडिया के महाप्रबंधक विकास अग्रवाल ने आईएएनएस को बताया, "हम इन दोनों पोर्टल पर ध्यान देते रहेंगे, क्योंकि यह हमारा प्रमुख सेल्स चैनल है। लेकिन इससे आगे बढ़कर हम शीर्ष 10 शहरों में ऑफलाइन परिचालन भी शुरू करेंगे और अपने खुद के स्टोर खोलेंगे।"

    अग्रवाल ने आगे कहा, "हम पारंपरिक ऑफलाइन चैनलों के माध्यम से काम नहीं करेंगे। हम अपने खुद ेके स्टोर खोलेंगे, इससे हमें इन शहरों में हमारे उत्पाद के प्रति जागरूकता बढ़ाने में भी मदद मिलेगी।"

    हैंडसेट निर्माता ने भारत में अपना पहला 'एक्सपीरिएंस स्टोर' पिछले साल बेंगलुरू में खोला था और कंपनी की योजना इसका विस्तार 2018 के अंत तक दिल्ली, मुंबई, चेन्नाई और अन्य प्रमुख शहरों तक करने का है। 

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.