Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    मुरादाबाद: PM आवास योजना के नाम पर प्रधान द्वारा अवैध वसूली

    उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद ब्लॉक डिलरी के ग्राम पंचायत नाखून का में प्रधानमंत्री आवास योजना के नाम पर अवैध वसूली प्रधान द्वारा देखने को मिली
         
    मुरादाबाद। सरकार भले ही भ्रष्टाचार मुक्त करने के बड़े-बड़े वादे कर ले, लेकिन इन वादों की हकीकत कुछ और ही है। सरकार के लाख प्रयास के बाद भी भ्रष्टाचार पर लगाम नहीं लग पा रही है।  डिलारी ब्लॉक के ग्राम पंचायत नाखून का  में प्रधानमंत्री आवास योजना में धांधली की बात सामने आई है। 


    आरोप है कि ग्राम प्रधान की मिलीभगत के चलते योजना के लाभार्थियों से 13 हजार रुपए की अवैध वसूली की गई है। और गरीबों को छोड़ अमीरों को आवास दिया गया है

    जिन लोगों को आवास मिला है उन्हें चेतावनी भी दी गई है
    लाभार्थियों का कहना है कि प्रधान ने पहली क़िस्त आते ही 13 हज़ार रूपए ले लिए। साथ ही लाभार्थी को इसकी शिकायत किसी से न करने को कहा गया। प्रधान ने यह भी चेतावनी दी, यदि किसी ने इसकी शिकायत अधिकारी से की तो प्रधान द्बारा अगली किश्त रुकवाकर उसका मकान गिरवा दिया जाएगा। 

    लोगों का कहना है ग्राम नाखूनक में लगभग आधा दर्जन लोगों से प्रधान ने प्रधानमंत्री आवास योजना के लाभार्थियों से पहली ही किश्त में 6 से 13  हजार रुपए की वसूली की है। 

    बताया जा रहा है कि जो लाभार्थी प्रधान को पैसा नहीं देते हैं, उनकी दूसरी किश्त रुकवाने की धमकी दी जाती है। वहीं ग्रामीणों का कहना है कि प्रधानमंत्री आवास योजना के लाभ से आज भी गांव के सैकड़ों गरीब परिवार को वांछित रखा गया है। प्रधान की मिलीभगत से अधिकतर अपात्र लोगों को आवास दिए गए हैं। 

    इस पूरे मामले में सी डी ओ इंदुमती विकास अधिकारी का कहना है की हम तक इसकी कोई शिकायत नहीं आई है। शिकायत मिलते ही प्रधान के खिलाफ सख्त कार्रवाई कराई जाएगी। फिलहाल इस पूरे मामले पर प्रशासन की तरफ से अभी कोई कार्रवाई नहीं की गई है। वहीँ लोगों को उम्मीद है कि सरकार आरोपियों के खिलाफ सख्त कदम उठाएगी।

    अब देखने वाली बात यह होगी कि मुरादाबाद विकास खंड अधिकारी बा योगी सरकार और प्रशासन इस मामले पर कब तक गौर देता है या फिर इसी तरह प्रधानमंत्री आवास योजना के नाम पर प्रधानों  द्वारा धांधली का मामला चलता रहेगा और गरीबों को लाभ नहीं होगा

    मुरादाबाद से मिर्ज़ा ग़ालिब की रिपोर्ट 

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.