Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    हाथरस: पैडमैन चेलेंज अभियान की शरुआत


    उत्तर प्रदेश/हाथरस-9 फरवरी  ग्रामीण स्वच्छता व महिलाओं को  मासिक धर्म के दौरान साधारण कपड़े का प्रयोग को रोक कर सेनेटरी पैड के इस्तेमाल को बढ़ावा देने के उदेद्श्य से पैडमैन चेलेंज अभियान की शरुआत जिला पंचायत राज अधिकारी श्रीमती शहनाज अंसारी ने स्वच्छ भारत मिशन ग्रामीण की टीम के साथ की।



    जिला स्वच्छ भारत प्रेरक विभोर माहेश्वरी ने बताया कि हाथरस जिले में जिलाधिकारी श्री अमित कुमार सिंह की प्रेरणा से  पैडमैन चेलेंज अभियान का आगाज हुआ है।शनिवार को पूर्व माध्यमिक विद्यालय रतन गढ़ी में सैनेटरी नेपकिन पर चित्रकला प्रतियोगिता आयोजित की जाएगी।

    रतन गढ़ी के प्रधान अवनीश पराशर, प्रधानाध्यापक  पतिराम सिंह सहयोग करेंगे। 

     जिला समन्वयक डॉ ललित उपाध्याय ने बताया कि पैड मैन चेलेंज अभियान में जनपद की 220 स्वच्छग्रही की 42 टीम ग्राम ग्राम जाकर किशोरी, युवतियों व ग्रामीण महिलाओं  को सैनेटरी नेपकिन के प्रयोग के लिए जागरूक करेगी। 

    डॉ उपाध्याय ने बताया कि पैड के प्रति झिझक को खत्म करने के लिए यह अभियान मुख्य भूमिका निभाएगा। डी पी सी  योगेश सारस्वत ने बताया कि इस अभियान में पुरुषों को भी जोड़ा जा रहा है ताकि अभियान जन आंदोलन बन सके।

    इस अवसर पर डी सी  रोहित राज,राहुल सिंह, शैलेन्द्र,राजीव कुमार ,लेखाकार मनोज कुमार, अमरीश अग्रवाल,अंकुश अग्रवाल,शिवांक, यतीश, जितेंद्र, सहित पंचायत राज विभाग व एस बी एम टीम शामिल रही।।

    हाथरस से माधुरी शर्मा (चक्रपाणि) की रिपोर्ट 

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.