Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    अजब-गजब: लड़का बनकर दो लड़कियों से शादी रचाने वाली गिरफ्तार


    लड़का बन लड़कियों से धोखाधड़ी करने वाली लड़की वैलेंटाइन-डे पर बेनकाब हो गई। लड़के का भेष धरकर उसने अलग-अलग समय पर दो लड़कियों से शादी रचाई। दहेज के लिए उन्हें प्रताड़ित किया और उनसे रुपये ठगे। मामले में पीड़ित लड़कियों की शिकायत पर चार महीने तक चली जांच के बाद बुधवार को पुलिस ने आरोपी लड़की को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया।

    काठगोदाम पुलिस के अनुसार, वर्ष 2013 में यूपी के धामपुर जिला बिजनौर निवासी युवती कृष्णा सेन (26) ने फेसबुक में लड़के की आईडी बनाकर काठगोदाम क्षेत्र निवासी एक युवती को प्रेम जाल में फांसा। 14 फरवरी 2014 को दोनों से गाजे-बाजे के साथ शादी रचाकर साथ तिकोनिया क्षेत्र में किराये का घर लेकर रहना शुरू कर दिया। विवाह के बाद ही दोनों में अनबन रहने लगी।

    आरोप है कि इसी दौरान कृष्णा ने कालाढूंगी तहसील में बल्ब फैक्ट्री लगाने का झांसा देकर ससुरालियों से 8.50 लाख रुपये ऐंठ लिए। इस बीच कृष्णा ने 29 अप्रैल 2016 को कालाढूंगी निवासी एक और छात्रा को झांसा देकर शादी रचा ली। बाद में दोनों कथित पत्नियों को धमकाकर तिकोनिया स्थित घर में साथ ही रख लिया।

    चार महीने जांच के बाद हुई गिरफ्तारी
    शक होने पर पहली शादी वाली युवती का भाई तिकोनिया से अपनी बहन को घर ले आया। अक्तूबर 2017 में काठगोदाम निवासी लड़की ने आरोप कृष्णा पर दहेज उत्पीड़न का मुकदमा दर्ज करा दिया। करीब चार महीने चली पुलिस की जांच के बाद मंगलवार रात को आरोपी कृष्णा को गिरफ्तार कर लिया।
    जेल जाने से बचने के लिए खोला राज
    दहेज उत्पीड़न का मुकदमा दर्ज होने पर जब पुलिस ने जांच के बाद आरोपी कृष्णा को गिरफ्तार किया तो जेल जाने के डर से उसने सच बोल दिया। कृष्णा ने पुलिस के सामने कबूल किया कि वह पुरूष नहीं महिला है। यह सुनकर पुलिस के होश उड़ गए। मेडिकल जांच में आरोपी की बात सही निकली।

    भेद खुलने पर पुलिस ने बदली धाराएं
    काठगोदाम एसएसआई संजय जोशी ने बताया कि दहेज उत्पीड़न की धाराओं को बदल कर धोखाधड़ी और फर्जी सरकारी दस्तावेज बनाने आदि का मुकदमा दर्ज कर आरोपी को कोर्ट में पेश किया। कोर्ट के आदेश पर उसे जेल भेज दिया गया है।

    पहले इसलिए नहीं खुला भेद
    कृष्णा कथित पत्नियों को ना तो अपना शरीर छूने देती और ना ही उनके सामने कभी कपड़े बदलती खुद को पुरुष दिखाने के चलते वह शराब और सिगरेट पीती और बाइक में घूमती

    सैयद  उवैस अली
    स्थानीय संपादक उत्तराखंड

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.