Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    नाबालिग की शादी करने का आरोप, बारात से पहले पहुंची पुलिस, हरिद्वार का मामला


    हरिद्वार के कनखल थाना क्षेत्र के मिस्सरपुर गांव में नाबालिग लडकी की शादी करने का आरोप लगाते हुए मंगलवार को कनखल पुलिस से शिकायत की गई। मंगलवार को ही लडकी की बारात कलियर थाना क्षेत्र के इमलीखेडा गांव से आनी थी। शिकायत पर पुलिस मौके पर पहुंच गई और जांच पडताल शुरू कर दी। वहीं बारात से पहले पुलिस के पहुंचने से गांव में हडंकंप मच गया और आनन—फानन में गांव के जिम्मेदार लोग भी जमा हो गए। खबर लिखे जाने तक ये जांच की जा रही थी कि लडकी की उम्र कितनी है।


    कनखल थाना प्रभारी अनुज सिंह ने बताया कि मिस्सरपुर गांव की रहने वाली लडकी की शादी मंगलवार को होनी थी, इसके लिए बारात इमलीखेडा गांव से आनी थी। इसी बीच किसी ने शिकायत की कि लडकी की उम्र 18 साल से कम है और उसकी जबरन शादी की जा रही है। इसकी शिकायत पर पुलिस गांव में पहुंच गई और जांच पडताल की। इस बारे में लडकी के परिजनों से बात की जा रही है और उसके शैक्षिक प्रमाण पत्र के आधार पर लडकी की उम्र जांची जा रही है। फिलहाल ये आरोप था कि लडकी की उम्र 18 साल पूरी होने पर दो महीने कम है।

    फिलहाल आरोपों की जांच करने के बाद ही किसी नतीजे पर निकला जाएगा। उधर, गांव के जिम्मेदार लोग शिकायतकर्ता की साजिश बता रहे हैं। गांव के एक जिम्मेदार व्यक्ति ने बताया कि ये किसी की साजिश भी हो सकती है। लेकिन पुलिस जो भी जांच कर फैसला करेगी उस पर अमल किया जाएगा।

    सैयद उवैस अली
    स्थानीय संपादक उत्तराखंड

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.