Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    मेरा कोई राजनीतिक सपना नहीं : बाबा रामदेव


    नई दिल्ली, 7 फरवरी -  योग गुरु बाबा रामदेव ने कहा कि उन्होंने जीवनभर राजनीतिक पक्ष नहीं लेने की शपथ ली है और वे राजनीतिक करियर का सपना नहीं देखते। रामदेव ने कहा, "मेरे लिए राजनीति का अर्थ राष्ट्र धर्म है। हम राष्ट्र को बचाकर ही खुद को बचा सकते हैं। मैंने पहले भी कहा है कि मैं कभी राजनीतिक अवस्थिति नहीं लूंगा। यह मेरी भीष्म प्रतिज्ञा है।


    उन्होंने कहा, "मैं मात्र अपने देश को सुरक्षित देखना चाहता हूं, अन्यथा मेरा कोई राजनीतिक सपना नहीं है। मैं अपना सारा जीवन देश की सेवा में बिताना चाहता हूं। कुछ हासिल करने का न पहले मकसद था, न आज है।"

    'स्वामी रामदेव : एक संघर्ष' में बाबा रामदेव के बचपन से अब तक के जीवन को दिखाया गया है। इसमें उनके संघर्ष और निजी जीवन को भी दिखाया गया है। यह कार्यक्रम 12 फरवरी से टीवी चैनल 'डिस्कवरी जीत' पर प्रसारित होगा।


    इस टीवी धारावाहिक के लांच के अवसर पर एक कार्यक्रम में उन्होंने शो के बार में बात की। उन्होंने कहा, "मैं चाहता हूं कि देश के लोग, खासकर देश की हर गली के बच्चे को मेरे जैसे 'फकीर' से कुछ सीखना चाहिए। एक तथ्य है कि ईश्वर ने सभी को समान बनाया है और उन्हें बिना किसी पक्षपात के आगे बढ़ने की शक्ति दी है।"

    रामदेव ने कहा, "हर कोई महान हो सकता है और हम सभी साथ-साथ ही देश को महान बना सकते हैं। मैं लोगों को कहानी से प्रेरणा लेते देखना चाहता हूं। मैं चाहता हूं कि लोग मेरा संघर्ष देखकर प्रेरित हों।"

    इस दौरान बाबा रामदेव ने भी कहा कि 10 फरवरी को दिल्ली के छत्रसाल स्टेडियम में इस शो की स्पेशल स्क्रीनिंग की जाएगी।

    उन्होंने कहा, "मैंने स्टेडियम में अपना सबसे बड़ा शिविर आयोजित किया था। विभिन्न राजनेताओं और पतंजलि परिवार के सदस्यों की उपस्थिति में शो का प्रदर्शन किया जाएगा।"

    स्टेडियम में गृह मंत्री राजनाथ सिंह, वित्त मंत्री अरुण जेटली और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) अध्यक्ष अमित शाह के आने की उम्मीद है।

    अजय देवगन फिल्म्स और वाटरगेट प्रोडक्शन के बैनर तले बने 'स्वामी रामदेव : एक संघर्ष' में राष्ट्रीय पुरस्कार प्राप्त बाल कलाकार नमन जैन ने बाबा रामदेव के बचपन का किरदार निभाया है जबकि योगगुरु का किरदार क्रांति प्रकाश झा ने निभाया है।


    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.