Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    छग : मुठभेड़ में जनताना सरकार का अध्यक्ष ढेर, 3 नक्सली गिरफ्तार

    जगदलपुर, 9 फरवरी - पुलिस-नक्सली मुठभेड़ में जनताना सरकार का अध्यक्ष मारा गया। उसके पास से एक रायफल बरामद किया गया। ये मुठभेड़ बैलाडिला के पहाड़ियों में होने की खबर है, तो वहीं दंतेवाड़ा से तीन हार्डकोर नक्सली गिरफ्तार किए गए हैं। 



    बस्तर रेंज के उपपुलिस महानिरीक्षक सुंदर राज पी. ने कहा कि छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित दंतेवाड़ा और बीजापुर जिलों के सीमावर्ती इलाके में पुलिस और नक्सलियों के बीच आज हुई मुठभेड़ में जनताना सरकार का अध्यक्ष हुंगा मारा गया। इसके पास से 315 राइफल बरामद किया गया और कई नक्सलियों के घायल हुए हैं। 

    दंतेवाड़ा जिले के राष्ट्रीय खनिज विकास निगम बैलाडिला की इकाई डिपाजिट पांच में औद्योगिक सुरक्षा बल और नक्सलियों के बीच हुए मुठभेड़ में नक्सली भाग गए। बीजापुर जिले में सहायक आरक्षक सुकालू गोटा की हत्या में शामिल तीन हार्डकोर नक्सलियों को कुटरू थाना क्षेत्र के केतुलनार से बुधवार को गिरफ्तार किया गया। 

    सुंदरराज पी. ने कहा कि नक्सली इलाकों में केंद्रीय सुरक्षा बल, जिला पुलिस बल के जवानों की ओर से गश्त की जा रही है। मुठभेड़ में एक नक्सली मारा गया। मृत नक्सलियों के पास हथियार भी बरामद हुए हैं।

    उनके मुताबिक, नक्सल प्रभावित बेंगपाल और हिरोली दोक्कपारा के जंगल पहाड़ी में यह मुठभेड़ हुई। एसटीएफ की जवाबी कार्रवाई के बाद कई नक्सली भाग गए। इसमें से कुछ नक्सलियों के घायल होने की भी सूचना है। फिलहाल पुलिस ने किरंदुल थाने क्षेत्र में स्थित इस इलाके में सर्चिग अभियान शुरू कर दिया है।

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.