Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    सरकारें शिक्षा और रोजगार पर ध्यान दे, मौलाना सय्यद अशराफ - ina उत्तर प्रदेश

    उत्तर प्रदेश,  19 जनवरी - लखनऊ-आल इन्डिया उलेमा व मशायख बोर्ड के संस्थापक व राष्ट्रीय अध्यक्ष हज़रत सय्यद मोहम्मद अशरफ कछौछवी ने सरकार को चेताते हुए यह बात कही उन्होंने कहा देश युवाशक्ति को सही दिशा दिए बिना आगे नहीं बढ़ेगा देश का विकास युवाओं को बेहतर शिक्षा व्यवस्था और रोजगार देने से होगा। वह यहां मीडिया से रूबरू थे।

    हज सब्सिडी खत्म किए जाने के सवाल पर उन्होंने कहा हम इस क़दम का स्वागत करते हैं साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि सरकार जो कह रही है कि यह जो सब्सिडी की रकम है हम इसे मुस्लिम समाज की बच्चियों की शिक्षा पर खर्च करेंगे यह अगर होता है तो समाज के गरीब वर्ग को इसका फायदा पहुंचेगा ।


    उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री के बयान कि हम मदरसों के खिलाफ नहीं और सरकार इन्हें बंद नहीं करने जा रही बल्कि इसमें अच्छी व्यवस्था हो , भी स्वागत योग्य है सरकार को सभी नागरिकों के हित में काम करना चाहिए यही लोकतंत्र का तकाजा है।

    उन्होंने कहा जिस तरह देश में बेरोजगारों की भीड़ बढ़ रही है यह खतरनाक है हमारे नवजवान अवसाद ग्रस्त हो रहे हैं और गलत राह पर जा रहे हैं जिसका नतीजा दिन प्रतिदिन बढ़ता अपराध का ग्राफ है।सरकार को इस ओर देखना होगा, न सिर्फ केंद्र सरकार बल्कि राज्य में बैठी सरकारों को भी प्रबंध करना चाहिए वरना देश खतरे में है।

    हज़रत ने कहा सूफी संतो की यह पावन धरती आज नफरत की आग में झुलस रही है सभी को इसे बचाने के लिए आगे आना होगा ।हज़रत ने कहा कि ख्वाजा गरीब नवाज़ का यह कौल कि “मोहब्बत सबके लिए नफरत किसी से नहीं” आज बहुत ज़रूरी है क्योंकि इसपर अमल करके ही नफरत को हराया सकता है।

    उत्तर प्रदेश ब्यूरों मुईज़ सागरी

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.