Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    जिलाधिकारी के निर्देश पर गैस कनेक्शन उपलब्ध कराये गये - ina news

    उत्तर प्रदेश, हरदोई 18 जनवरी -  नये वर्ष के अवसर पर जिलाधिकारी पुलकित खरे द्वारा नगर के मोहताज खाना के निरीक्षण में वहां रह रहे लोगों से उनकी समस्यायें जानने पर बताया गया कि यहां स्ट्रीट लाइट व एक हैण्डपम्प खराब है तथा राशन कार्ड व गैस कनेक्शन की सुविधा नही है। 


    जिलाधिकारी ने कुष्ठ परिवारों की समस्याओं को ध्यान में रखते हुये जिला पूर्ति अधिकारी को निर्देश दिये थे कि इन परिवारों को प्रधानमंत्री उज्जवला योजनान्तर्गत निःशुल्क गैस कनेक्शन उपलब्ध करायें तथा शीघ्र ही राशन कार्ड भी बनवायें । अधिशासी अधिकारी नगर पालिका परिषद को निर्देश दिये थे कि मोहताज खाने में स्ट्रीट लाइट तत्काल ठीक करायें तथा वाटर सप्लाई के साथ ही खराब हैण्डपम्प को ठीक करायें।  

    जिलाधिकारी के निर्देश पर जिला पूर्ति अधिकारी द्वारा 06 परिवारों को गैस कनेक्शन व राशन कार्ड उपलब्ध करा दिये गये हैं तथा अधिशासी अधिकारी द्वारा दो स्ट्रीट लाइट ठीक कराकर व दो वाटर सप्लाई नल लगवा दिये गये है और वृद्धावस्था पेंशन व कुष्ठ प्रमाण पत्र भी लोगों को दिये गये हैं।इसके अलावा
    इलाहाबाद बैंक रैंगाई विकास खण्ड पिहानी में लगभग 01 वर्ष से प्रधानमंत्री मुद्रा लोन के लिये लंबित प्रकरण के संबन्ध में ज्योति कुमार ने दो दिन पूर्व जिलाधिकारी को शिकायती पत्र प्रस्तुत किया था। 
    जिलाधिकारी पुलकित खरे के सख्त निर्देश पर इलाहाबाद बैंक के मैनेजर अमन वार्ष्णेय ने भैंस पालन हेतु रू0 01 लाख का प्रधानमंत्री मुद्रा लोन प्रमाण पत्र जिलाधिकारी के माध्यम से आज कलेक्ट्रेट में लाभार्थी ज्योति कुमार को प्रदान कराया। 
    इस अवसर पर जिलाधिकारी ने उपस्थित एलडीएम बी0एन0शुक्ला को निर्देश दिये कि सभी बैंकर्स की बैठक कर निर्देशित करें कि केन्द्र सरकार व प्रदेश सरकार की कल्याणकारी योजनाओं के लाभार्थियों को लोन आदि के लिये दौड़ाया न जाये और उनको योजनाओं का लाभ समय पर दिया जाये। उन्होने कहा कि उनके द्वारा बैंकर्स बैठक की समीक्षा में जिन बैंकों की खराब प्रगति होगी उनके विरूद्ध कार्यवाही की जायेगी। 

    उत्तर प्रदेश ब्यूरों मुईज़ सागरी

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.