Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    छात्रा ने स्कूल के शौचालय में छात्र को बंधक बना मारा चाकू - Crime News

    लखनऊ, 18 जनवरी - उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के एक स्कूल में भी गुरूग्राम के रेयान इंटरनेशनल स्कूल जैसी घटना होने का मामला सामने आया है। बुधवार सुबह यहां अलीगंज थाना क्षेत्र स्थित ब्राइटलैंड स्कूल में पढ़ने वाले कक्षा एक के छात्र रितिक को 7वीं कक्षा की एक छात्रा ने शौचालय में बंधक बनाकर चाकू से हमला कर दिया। 



    इस हमले में घायल छात्र को स्कूल प्रशासन ने परिजनों को सूचना देने के बाद ट्रॉमा सेंटर में भर्ती कराया। बुधवार को मामले की सूचना मिलने पर पुलिस पीड़ित छात्र का बयान दर्ज कर पड़ताल में जुट गई। 

    जानकारी के मुताबिक अलीगंज थाना क्षेत्र के त्रिवेणीनगर निवासी राजेश सिंह हाईकोर्ट में चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी हैं। उनका 7 वर्षीय बेटा रितिक त्रिवेणीनगर-3 स्थित ब्राइटलैंड इंटर कॉलेज में कक्षा एक का छात्र है। मंगलवार को रितिक को उसी स्कूल की छात्रा ने शौचालय में बन्द कर दिया और उसके हाथ पैर बांध दिए। इसके बाद उसे चाकू मारकर लहूलुहान कर दिया। राजेश सिंह का कहना है कि स्कूल के अन्दर इतनी जघन्य वारदात होने के बाद भी स्कूल प्रशासन ने पुलिस को घटना की सूचना नहीं दी और उन्हें भी पुलिस को सूचना देने से मना किया। लेकिन जब दबाव बढ़ा तो स्कूल प्रशासन ने बुधवार को घटना के बारे में पुलिस को सूचना दी। 

    एसपी ट्रांसगोमती हरेंद्र कुमार ने कहा, "पुलिस ने गंभीरता से मामले की जांच करने का निर्णय लिया है।"

    उन्होंने बताया कि पुलिस को दिए गए अपने बयान में रितिक ने जूनियर सेक्शन की एक छात्रा पर आरोप लगाया है। उसने कहा कि छात्रा ही उसे शौचालय ले गई और दुपट्टे से दोनों हाथ बांधकर चाकू से उस पर कई वार किए। छात्र जब चीखने लगा तो उसके मुंह में कपड़ा ठूंस दिया और लहूलुहान हालत में ही उसे शौचालय में बंद करके भाग गई। छात्र ने दरवाजा खटखटाया तो स्कूल के डिसिप्लिन इंचार्ज अमित सिंह आए। 

    दरवाजा खोलने पर नजारा देखकर वह चीख पड़े। उन्होंने स्कूल के प्रशासन को इसकी खबर दी और घायल छात्र को देवकी अस्पताल ले गए जहां उसकी गंभीर हालत को देखते हुए उसे ट्रॉमा सेंटर भेज दिया गया। पुलिस जहां स्कूल में लगे सीसीटीवी कैमरे से घटना की फुटेज खंगाल रही है। पुलिस ने पीड़ित परिवार से भी मुलाकात की है।

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.