Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    मथुरा : मुठभेड़ में बच्चे की मौत, 2 एसआई समेत 4 निलंबित - ina Uttar Pradesh news

    उत्तर प्रदेश/मथुरा, 18 जनवरी - मथुरा जनपद के थाना हाईवे क्षेत्र स्थित मोहनपुर गांव के पास बदमाशों के होने की सूचना पर पहुंची पुलिस की मुठभेड़ में एक आठ साल के मासूम बच्चे की गोली लगने से मौत हो गई। बच्चे की मौत पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गहरा दुख व्यक्त किया है। 



    उन्होंने बच्चे के परिजनों को पांच लाख रुपये की आर्थिक सहायता देने की घोषणा की है। मुख्यमंत्री ने मामले की जांच करने और दोषियों पर सख्त कार्रवाई करने को कहा है। वहीं इस मामले में आईजी ने प्रथम दृष्टया दोषी मानते हुए दो एसआई समेत चार पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया है। इस बात की पुष्टि प्रमुख सचिव (गृह) अरविंद कुमार ने भी की है।

    थाना हाईवे क्षेत्र स्थित मोहनपुर गांव के पास मोहनपुर-नवादा रोड पर बदमाशों के होने की सूचना पर बुधवार देर शाम पुलिस मौके पर पहुंची। दोनों ओर से हो रही फायरिंग के दौरान खेतों की ओर से आ रहे माधव (8) पुत्र अमरनाथ निवासी मोहनपुर (अड़ूकी) के सिर में गोली आ लगी। घायलावस्था में बालक को अस्पताल ले जाया गया, जहां चिकित्सकों ने बच्चे को मृत घोषित कर दिया। 

    ग्रामीणों ने पुलिस पर बच्चे को रास्ते में छोड़कर भागने का आरोप लगाया। आरोप यह भी है कि पुलिस ने जुआ खेलने वालों पर गोली चलाई। वहीं पुलिस का कहना है कि गैस लूटकांड में शामिल आरोपी के होने की सूचना पर पुलिस गांव में गई थी। मारे गए बच्चे का गुरुवार सुबह अंतिम संस्कार किया गया।

    मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मुठभेड़ के दौरान बच्चे की मौत पर गहरा दुख व्यक्त किया है। उन्होंने बच्चे के परिजनों को पांच लाख रुपये की आर्थिक सहायता देने की घोषणा की है। साथ ही मामले की गंभीरता से जांच करने और दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए। 

    मुख्यमंत्री के निर्देशों के बाद गुरुवार सुबह आईजी राजा श्रीवास्तव और एसएसपी स्वप्निल ममगाई टीम के साथ मोहनपुरा गांव में पहुंचे व लोगों से इस घटना के संबंध में जानकारी ली। इस दौरान पुलिस के अधिकारियों ने मृतक के परिजनों से बातचीत कर जानकारी ली। 

    आईजी की प्रारंभिक जांच के बाद एसआई वीरेंद्र सिंह यादव और सौरभ शर्मा, सिपाही उधम सिंह और सुभाष चंद्र को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है। 

    उत्तर प्रदेश/मथुरा से देवेन्द्र की रिपोर्ट 


    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.